वेटिंग लिस्ट से प्रधान पाठक प्रमोशन के लिए DPI के मार्गदर्शन का इंतजार, जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता की मांग पर DEO बोले, DPI की इजाजत मिलते ही प्रक्रिया होगी शुरू

जशपुर 25 जुलाई 2023। वेटिंग लिस्ट के प्रधान पाठक प्रमोशन के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन के जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने जशपुर डीईओ से मुलाकात की। इस दौरान फेडेरशन ने नव पदस्थ डीईओ संजय गुप्ता से प्रधान पाठक के खाली पदों को वेटिंग लिस्ट से भरने का अनुरोध किया। फेडरेशन को डीईओ ने आश्वस्त किया कि, विभागीय प्रक्रिया जारी है, डीपीआई से डीपीसी की इजाजत मिलते ही कार्रवाई की जायेगी।

Telegram Group Follow Now

दरअसल जशपुर में प्रमोशन को लेकर वेटिंग लिस्ट बनाया ही नहीं गया था, लिहाजा नये सिरे से डीपीसी कर वरीयता सूची के आधार पर प्रमोशन देना होगा। लेकिन डीपीसी के पहले विभाग से इजाजत लेनी होगी। जशपुर में प्रमोशन को लेकर कई पद खाली पड़े हैं, ऐसे में उन पदों पर प्रमोशन की मांग उठ रहीहै, लेकिन डीईओ की मुश्किलें ये है कि वेटिंग लिस्ट जिले में बना ही नहीं है। अब जशपुर जिला डीपीआई के मार्गदर्शन का इंतजार कर रहा है।

इधर अजय गुप्ता को डीईओ संजय गुप्ता ने बताया कि प्रधान पाठक पदोन्नति के दौरान प्रतीक्षा सूची का डीपीसी नही किया गया है। इसलिये दोबारा डीपीसी किया जा सकता है या नही? इसके लिए डीपीआई से मार्गदर्शन मांगा गया है। दोबारा डीपीसी का मार्गदर्शन मिलता है तो शीघ्र कार्यवाही की जायेगी। विभागीय पदोन्नति 5 वर्ष पूर्ण की स्थिति में पदोन्नति की मांग पर डीईओ ने कहा कि 1 अप्रैल 2023 की स्थिति में संविलियन दिनांक से 5 वर्ष पूर्ण नही हो रहा है। इसलिये 1 अप्रैल 2024 के स्थिति में पदोन्नति होगी।

प्रतिनिधिमंडल को जिला शिक्षा अधिकारी ने कर्तव्यों को ईमानदारी से निर्वहन कर बच्चों को ।बेहतर शिक्षा देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस सत्र हायर सेकेंडरी हाईस्कूल की तर्ज पर प्रथमिक माध्यमिक विद्यालय को भी यशस्वी जशपुर में शामिल किया गया है, इसलिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बच्चों को दे और सही समय विद्यालय पहुंचकर पुरे समय तक विद्यालय में रहने का भी निर्देश दिया। जिला शिक्षा अधिकारी ने आश्वाशन दिया कि उनके स्तर पर निराकृत होने वाले हर समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। प्रतिनिधिमंडल में जशपुर के ब्लॉक अध्यक्ष संजय बेक उपस्थित रहे।

Related Articles